विकास की ओर अग्रसर भारत ?

0
633

परिवर्तन हमें 60 सालों में देखने को नहीं मिला जो अब इन ढाई सालों में देखने को मिल रहा है एक नई सरकार एक नई सोच के साथ जो सबका साथ सबका विकास (विकास की ओर अग्रसर भारत) का एजेंडा लेकर चल रही है, जिसका निरन्तर विकास ही लक्ष्य है|

 विकास की ओर अग्रसर भातर

हमारे प्रधानमंत्र श्री नरेंद्र मोदी जी ने भारत को एक नई पहचान दिलाई है पूरी  दुनिया में, जो आज तक कोई  नहीं दिला पाया, हमारे देश भारत इन दिनों बहुत चर्चा में रहा, विज्ञान में हमने बहुत तरक्की की, जो कोई और नहीं कर पाया वह हमने करके दिखाया, वरना कौन सा ऐसा देश है जो एक ही रॉकेट में 104 सेटेलाइट अंतरिक्ष  कक्ष मे प्रस्तावित कर सके।

हमारा देश एक नए युग की शुरुआत करने जा रहा है, विकास की ओर अग्रसर भारत, प्रधानमंत्री जी फॉरेन की बड़ी-बड़ी कंपनियों के साथ टाईअप करके  भारत में लाने की पूरी कोशिश कर रहे हैं जिससे हमारे युवाओं को रोजगार मिले  और बेरोजगारी खत्म हो।

देश के युवाओं को बढ़ावा देने के लिए बहुत सारी योजनाएं चलाई जा रही है जिसके माध्यम से भारत के युवा अपना खुद का उद्योग खोल सकते हैं, और स्टार्टअप इंडिया के तहत युवाओं को लोन देने का काम भी हमारी सरकार कर रही है, जिससे भारत देश विकास होगा|

भारत देश की अर्थव्यवस्था पूरे विश्व मे बहुत बड़ी अर्थव्यवस्था मानी जाती है जिसमें निरंतर सुधार करने के लिए हमारी सरकार काम कर रही है।

पर क्या सारे राजनेता जो प्रधानमंत्री जी की पार्टी से हैं वह सबका साथ सबका विकास के एजेंडा को साथ लेकर चल रहे हैं ?

  • क्या सांसद अपना काम पूरी निष्ठा के साथ कर रहे हैं?
  • क्या सांसद निधि का पैसा सही जगह लगाया जा रहा है?

इन सब का जवाब हमें ढूंढना होगा, क्योंकि हम युवा ही अपने प्रधानमंत्री की मदद कर सकते हैं और ऐसे लोग जो काम कम और खाने में ज्यादा विश्वास रखते हैं ऐसे राजनेताओं को हमें उजागर करना चाहिए। वरना यह लोग हमारे देश को दीमक की तरह खा खाकर खोखला कर देंगे।

हम नौजवान ही है जो इस देश का संरक्षण कर सकते हैं। यह एक परिवर्तन और इस परिवर्तन में हम सब लोगों को मिलकर काम करना होगा और भ्रष्टाचार मुक्त भारत बनाना होगा।

भारत एक सोने की चिड़िया था। अब वो चिड़िया कहीं उड़ गई है, हमें वह चिड़िया फिर से लानी होगी और सोने की चिड़िया वाला भारत बनाना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.